राजस्थान कुसुम योजना 2022 में आवेदन करने की तारीख में बदलाव, जानिए कब तक कर सकतें हैं आवेदन?

राजस्थान में किसान भाइयों के लिए सरकार की ओर से एक खुशखबरी है की अब वह राजस्थान कुसुम योजना के अंतर्गत लगने वाले सोलर प्लांट को लेने के लिए आवेदन 28 फरवरी तक कर सकतें हैं. एनर्जी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने इस बात का फैसला लिया है.   

किसानों द्वारा बंजर जमीन पर आधा किलोवॉट से लेकर दो मेगावॉट के सोलर प्लांट लगाने के लिए बैंक से जमानत बिना लोन पास होने तक के लिए इस योजना को आगे बढ़ाने और इस योजना के अंतर्गत आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग लगातार की गयी थी.

राजस्थान कुसुम योजना 2022 में आवेदन करने की तारीख में बदलाव, जानिए कब तक कर सकतें हैं आवेदन?

जिसके बाद विभाग द्वारा 28 फरवरी तक कुसम योजना के अंतर्गत रजिस्टर्ड करने की अवधि को बढ़ा दिया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत जी भी लगातार किसानों की हर समस्याओं का निराकरण और उनकी हर संभव मदद करने के प्रयास में जुटी हुई हैं.  

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी द्वारा कुसुम योजना की आवेदन करने की तारीख बढ़ाने की जानकारी दी गयी है. साथ ही बताया गया है कि इस योजना के काम में तेज़ी लाकर इसमें किसानों को दिक्कत न हो सारी परेशानियों को दूर किया जा सकें.  

अब तक राजस्थान कुसुम योजना के तहत तरह परियोजनाओं में 14 मेगावॉट बिजली के उत्पादन क्षमता वाले सारे यंत्र-सयंत्र सरकार और ऊर्जा विभाग द्वारा स्थापित कर दिए हैं.  

सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरी से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ हमारे इस पोर्टल पर बने रहें. 

Also Read:-

Rajasthan Bijli Bill Online Check & Pay

Rajasthan Kisan Karj Mafi List 2022

Rajasthan Anuprati Yojana 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published.